Friday, August 30, 2019

पत्रकारों की मांगे पूरी ना हुई तो, भूख हड़ताल से भी नहीं हटेंगे, अब पत्रकारों का शोषण बर्दाश्त नहीं होगा: महराब चौधरी शामली कलेक्ट्रेट कार्यालय पर रात के अंधेरे में भी जारी पत्रकारों का धरना पत्रकारों की मांगे अगर पूरी ना हुई तो कर लूंगा आत्मदाह: पंकज वालिया बौखलाए हुए एसपी शामली ने पत्रकारों के धरना स्थल कलेक्ट्रेट कार्यालय से कटवाई लाइट, पुलिस द्वारा जनरेटर रोकने का भी किया गया प्रयास पत्रकारों पर अब अत्याचार बर्दाश्त नहीं होगा, ईट का जवाब देना जानते हैं पत्थर से: गुलवेज सिद्दीकी

पत्रकारों की मांगे पूरी ना हुई तो, भूख हड़ताल से भी नहीं हटेंगे, अब पत्रकारों का शोषण बर्दाश्त नहीं होगा:  महराब चौधरी

शामली कलेक्ट्रेट कार्यालय पर रात के अंधेरे में भी जारी पत्रकारों का धरना

पत्रकारों की मांगे अगर पूरी ना हुई तो कर लूंगा आत्मदाह:  पंकज वालिया

बौखलाए हुए  एसपी शामली ने पत्रकारों के धरना स्थल कलेक्ट्रेट कार्यालय  से  कटवाई लाइट, पुलिस द्वारा जनरेटर रोकने का भी किया गया प्रयास

पत्रकारों पर अब अत्याचार बर्दाश्त नहीं होगा, ईट का जवाब देना जानते हैं पत्थर से: गुलवेज सिद्दीकी 


 जनपद शामली के पत्रकार गण
 धरना स्थल पर बैठे जनपद शामली के पत्रकार
 डीएम शामली से वार्ता करते जनपद शामली के पत्रकार
 महराब चौधरी अध्यक्ष प्रेस क्लब कैराना रज़ि
जुमे की नमाज मैं दुआ करते मुस्लिम समाज के पत्रकार

महराब चौधरी अध्यक्ष प्रेस क्लब कैराना (रज़ि 0)

महराब चौधरी अध्यक्ष प्रेस क्लब कैराना (रज़ि 0)


सुनील धीमान  कोषाध्यक्ष प्रेस क्लब कैराना (रज़ि 0)



महरबान अली कैरानवी महासचिव प्रेस क्लब कैराना (रज़ि 0)

शामली । शुक्रवार

शामली। पत्रकारों के लगातार हो रहे शोषण को लेकर शामली कलेक्ट्रेट में पत्रकारों का अनिश्चितकालीन धरना रात के अंधेरे में भी जारी है।  लगभग 3 महा पहले  1 न्यूज़ चैनल के संवाददाता अमित शर्मा के साथ जीआरपी शामली पुलिस द्वारा की गई अमानवीय घटना को लेकर शुक्रवार को जनपद शामली में जिले के पत्रकारों ने पत्रकार एकता की मिसाल  देते हुए कलेक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन सुबह 9, बजे शुरू किया था। जो लगभग लगातार 16 घंटे हो चुके हैं। रात के अंधेरे  में भी पत्रकारों का धरना शामली कलेक्ट्रेट में जारी है। वही पत्रकारों की मांग है कि एसपी शामली अजय कुमार पांडे को तत्काल जनपद शामली से हटाया जाए वह एसएचओ कांधला को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए। जिनके द्वारा कांधला के एक पत्रकार को फर्जी मुकदमे में जेल भेजा गया है। जनपद शामली के पत्रकार पुलिस की कार्यप्रणाली से संतुष्ट नहीं है। पुलिस द्वारा आए दिन किसी न किसी पत्रकार के खिलाफ फर्जी मुकदमा कर उसे जेल भेजा जा रहा है।  जीआरपी शामली पुलिस द्वारा 1 न्यूज़ चैनल के संवाददाता अमित शर्मा के साथ जो अमानवीय घटना की गई थी। उसे पूरा देश जानता है। इस प्रकरण में शामली के पत्रकारों ने डीजीपी महोदय ओपी चौधरी से मिलकर पूरे प्रकरण की जांच किसी निष्पक्ष जांच एजेंसी से कराए जाने की मांग की थी। लेकिन डीजीपी द्वारा पुलिस की समकक्ष सिविल पुलिस शामली पूरे प्रकरण की जांच सौंपी गई थी। जिसमें शामली पुलिस कप्तान अजय कुमार पांडे द्वारा जांच को क्राइम ब्रांच द्वारा कराया गया। जिसमें जीआरपी कांड के सभी आरोपियों को क्लीन चिट दे दी गई है। तो वहीं जीआरपी कांड के आरोपी बहाल भी हो चुके हैं। पत्रकारों की मांग है कि अमित शर्मा  प्रकरण की जांच सीबीआई से कराई जाए क्योंकि पुलिस की जांच पुलिस कर रही है। लिहाजा पत्रकार को न्याय मिलना नामुमकिन ही नहीं असंभव भी है। पत्रकारों की यह भी मांग है कि जिस जांचकर्ता ने अमित शर्मा प्रकरण की पूरी जांच की है। उसके फोन कॉल बातचीत मिलने का समय और जांचकर्ता कब-कब किस से मिले व कहां रुके इन सब बिंदुओं पर प्रशासनिक जांच कराई जानी चाहिए। पत्रकारों की मांग है कि शामली एसपी अजय कुमार पांडे को तत्काल प्रभाव से शामली से स्थानांतरण किया जाए। वही आपको बता दें कि शामली कलेक्ट्रेट में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन सुबह 9:00 बजे से जारी है। हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल बना  पत्रकारों का धरना वहीं मुस्लिम समाज के पत्रकारों ने जुमे की नमाज भी धरना स्थल में ही अदा की है। 16 घंटे से चल रहे अनिश्चितकालीन धरना रात्रि में भी जारी है।
हालांकि शामली डीएम अखिलेश सिंह ने  पत्रकारों की एक मीटिंग भी  की है। जिसमें पत्रकारों ने अपनी मांग रखी की कांधला एसएचओ को तुरंत हटाया जाए वही डीएम अखिलेश सिंह ने 10 दिन का समय मांगा है। लेकिन पत्रकार नहीं माना  व रात के अंधेरे में  धरना जारी रहेगा। वहीं शामली एसपी अजय कुमार पांडे बौखलाए हुए नजर आए अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन स्थल कलेक्ट्रेट कार्यालय से चल रहे धरना प्रदर्शन से लाइट भी कटवा दी गई। वहीं जब पत्रकारों ने लाइट का बंदोबस्त करते हुए जनरेटर मंगवाया तो पुलिस द्वारा कलेक्ट्रेट गेट पर  ही जनरेटर को रुकवाने का प्रयास किया गया।
प्रेस क्लब कैराना (रजि•) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि  आए दिन जनपद शामली में पत्रकारों का शोषण हो रहा है इसकी हम कठोर निंदा करते हैं और हम अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर अपनी मांगे पूरी कराएंगे अगर हमारी मांगे पूरी ना हुई तो हम भूख हड़ताल भी करेंगे !
          श्री महराब चौधरी ने यह भी कहा कि शामली पुलिस धरना स्थल से लाइट कटवा कर अपनी घिनौनी हरकत दिखाने से बाज नहीं आई और पुलिस वाले क्या समझते हैं हम यहां से चले जाएंगे यह धरना पूरी रात चलेगा और जब तक चलेगा जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती।
वहीं अपने विचार रखते हुए पंकज वालिया ने  कहा कि पत्रकारों के हितों की लड़ाई मैं हर तरीके से लड़ने के लिए तैयार हूं परंतु अगर हमारी मांगे पूरीना की गई तो मैं कलेक्ट्रेट कार्यालय पर आत्महत्या कर लूंगा। अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में कांधला से भारी पत्रकारों की संख्या में जहीर आरजू महासचिव भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एसोसिएशन (रजि•) व कैराना से महराब चौधरी अध्यक्ष प्रेस क्लब कैराना (रजि•) ने पत्रकार एकता की मिसाल पेश की वही भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एसोसिएशन (रजि•) के राष्ट्रीय सह कोषाध्यक्ष व प्रेस क्लब कैराना (रजि•) के सचिव गुलवेज सिद्दीकी कैराना ने बोलते हुए कहा कि अगर ऐसे ही जनपद शामली में पत्रकारों का शोषण होता रहा तो हम हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे हम ईट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं। अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन रात के अंधेरे में भी जारी है जब तक पत्रकारों की मांगे पूरी नहीं हो जाती जब तक पत्रकार धरने से नहीं हटेगा।

No comments:

Post a Comment

संसद में राहुल गांधी द्वारा नकली हिंदुओं के पर्दाफाश से बीजेपी में घबराहट

शामली जिला कांग्रेस एवं शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने जिलाअध्यक्ष अखलाक प्रधान के नेतृत्व में तहसील मुख्या...