Monday, August 19, 2019

मृतक पत्रकार के परिजनों को सरकार 50-50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता व 1-1 सरकारी नौकरी दें : महराब चौधरी पत्रकार साथी भी मृतक पत्रकार के परिजनों की आर्थिक सहायता करें : महराब चौधरी

सहारनपुर में हुए पत्रकार व उसके भाई के दोहरा हत्याकांड की एक शोक सभा प्रेस क्लब भवन पर प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी की अध्यक्षता तथा कोषाध्यक्ष सुनील कुमार धीमान  एवं  महासचिव मेहरबान अली कैरनवी  के संयुक्त संचालन में आयोजित की गई जिसमें सभी पत्रकारों ने 2 मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की शोक सभा में बोलते हुए प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने कहा कि देश में आए दिन पत्रकारों पर जुल्म और ज्यादती बढ़ती जा रही है! और सहारनपुर की घटना ने तो पत्रकारों को झझकोर कर रख दिया है! प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने कहा कि अगर इस दोहरे हत्याकांड के आरोपियों को अगर अति शीघ्र गिरफ्तार न किया गया तो पत्रकार आंदोलन करने पर मजबूर होंगे और इसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह मृतक पत्रकार के परिजनों को 50-50 लाख रुपए का मुआवजा तथा 1-1 सरकारी नौकरी की मांग की उन्होंने कहा कि अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं! कि जब प्रदेश में पत्रकार ही सुरक्षित नहीं है! तो आम जनमानस का क्या हाल होगा प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं डीजीपी ओपी सिंह से मांग की है! कि पत्रकार व उसके भाई के हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनको फांसी की सजा दी जाए ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति ऐसा जघन्य अपराध करने की न सोच सके वरिष्ठ पत्रकार एवं प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने कहा कि यह घटना इतनी निंदनीय है! कि जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है! प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने सरकार और पुलिस से मांग की है! कि पत्रकार और उसके भाई के हत्यारों को यथाशीघ्र गिरफ्तार किया जाए तथा पत्रकार व उसके भाई के परिजनों को 50-50 लाख रुपए का मुआवजा तथा 1-1 सरकारी नौकरी दी जाए नहीं तो पूरे देश के पत्रकार सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे आज प्रेस क्लब भवन पर हुई बैठक में सभी पत्रकारों की आंखें नम थी प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने कहा कि इतनी मामूली सी बात पर दोहरे हत्याकांड जैसे जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया और ऐसे अपराधियों को जीने का कोई अधिकार नहीं है! तथा प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने पत्रकारों से भी अपील की है! कि वह भी अपने अपने स्तर से मृतक पत्रकार के परिजनों की आर्थिक सहायता करें वहीं प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के अध्यक्ष महराब चौधरी ने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) कंधे से कंधा मिलाकर मृतक पत्रकार के परिजनों के साथ हैं!
        वहीं प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं नगर के वरिष्ठ पत्रकार एम• इकबाल हसन ने भी घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन से दोहरे हत्याकांड के हत्यारों की अति शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की वहीं प्रेस क्लब कैराना (रजिस्टर्ड) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एम• इकबाल हसन ने भी मृतक पत्रकार व उसके भाई के परिजनों को 50-50 लाख रुपए का मुआवजा तथा 1-1 सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की!
इस शोक सभा में मुख्य रूप से प्रेस क्लब कैराना (रज़ि•) के अध्यक्ष महराब चौधरी, ताराचंद सैनी, रियासत अली "ताबिश", मामचंद चौहान,मेहरबान अली कैरानवी, सुनील कुमार धीमान, अंसार अहमद सिद्दीक़ी, यूसुफ़ त्यागी, शमशाद चौधरी, उस्मान चौधरी, डा• अज़मतुल्लाह खान, तौसीफ़ चौधरी, हज़रत मौलाना मोहम्मद मुरसलीन साहब , गुफ़रान चौहान, गुलवेज़ सिद्दीक़ी, नितिन सिंघल,, शाहिद सैफ़ी, विशाल कुमार, डॉ• अनवर-उल- हक़ , इंतजार अंसारी, अबरार राव, शाद त्यागी, आमिर ख़ान, सुरेंद्र कुमार इंसा एड• , डॉ• अमजद चौहान, मेहताब मंसूरी उर्फ़ भूरा, नदीम चौधरी, इरशाद चौधरी, सरवर आलम भूरा, तारिक़ रज़ा एड•, चौधरी बाबू अली, निसार मंसूरी, नौशाद चौधरी उर्फ़ चुन्नू चौधरी आदि पत्रकारगण उपस्थित रहे!

No comments:

Post a Comment

संसद में राहुल गांधी द्वारा नकली हिंदुओं के पर्दाफाश से बीजेपी में घबराहट

शामली जिला कांग्रेस एवं शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने जिलाअध्यक्ष अखलाक प्रधान के नेतृत्व में तहसील मुख्या...