Thursday, September 26, 2019

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैराना नगर में एक क्लीनिक पर मारा छापा किया सील, झोलाछाप डॉक्टरों में मचा हड़कंप

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैराना नगर में एक क्लीनिक पर मारा छापा किया सील, झोलाछाप डॉक्टरों में मचा हड़कंप




रिपोर्ट- गुलवेज सिद्दीकी कैराना 


कैराना।  बृहस्पतिवार को एसीएमओ डॉ अशोक हांडा व तहसीलदार रणवीर सिंह ने झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जिसमें टीम द्वारा मोहल्ला आलदरमियान स्थित डॉ इकबाल हसन क्लीनिक पर छापा मारा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कैराना कोतवाली पुलिस को साथ लेकर  इकबाल हसन के क्लीनिक पर छापामार कार्रवाई की जहां   क्लीनिक में एलोपैथिक दवाइयां भी प्रयोग में होती पाई गई। 


जिसके बाद एसीएमओ के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्लीनिक  को  सील कर दिया।  टीम की छापे  के दौरान संबंधित चिकित्सक डॉ जाकिर के द्वारा अपना पंजीकरण आयुर्वेदिक व यूनानी कार्यालय मुजफ्फरनगर से होना बतलाया।  किंतु क्लीनिक में एलोपैथिक दवाइयां भी प्रयोग में होती पाई गई। 


जनपद शामली का पंजीकरण दिखलाया गया। जिसको पिछले 4 वर्षों से नवीनीकरण ना होना पाया गया।


                  सीएमओ संजय भटनागर

 वही क्लीनिक के डॉ जाकिर द्वारा आयुर्वेदिक पंजीकरण के आधार पर एलोपैथिक दवाइयों के इस्तेमाल किए जाने व जनपद शामली से 4 वर्षों से नवीनीकरण ना कराए जाने एवं निरंतर एलोपैथिक दवाइयों का प्रयोग नियम विरुद्ध किये  जाने के कारण  क्लीनिक को टीम द्वारा सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग की छापामार कार्यवाही से झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मचा रहा।

No comments:

Post a Comment

संसद में राहुल गांधी द्वारा नकली हिंदुओं के पर्दाफाश से बीजेपी में घबराहट

शामली जिला कांग्रेस एवं शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने जिलाअध्यक्ष अखलाक प्रधान के नेतृत्व में तहसील मुख्या...